चारा घोटाला के पुत्र तेजस्वी को नितीश कुमार का मुहंतोड़ जवाब SC के आदेश ने मानने पर ,कार्यकर्ताओं में मची खलबली

नई दिल्ली : हाथ से सत्ता बेशक चली जाय लेकिन हमारे देश में नेताओं के अंदर सत्ता का मोह और बंगले का मोह कभी नहीं जाता. वे पूरी ज़िन्दगी भर उस बंगले में रहना चाहते हैं. लालू यादव खुद जेल में हैं लेकिन अपने 9 वी फेल बेटे को राजनीती अच्छे से समझा गए हैं. लेकिन अब नितीश सरकार तेजस्वी को जबरन बंगले के बाहर फेकने का इंतज़ाम करने जा रही है.

अब तेजस्वी यादव को बलपूर्वक बंगले के बाहर फेंकेगे नितीश

अभी मिल रही बड़ी खबर के मुताबिक आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के सरकारी बंगले 5, देशरत्न मार्ग को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. पिछले हफ्ते तेजस्वी ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने सरकारी आवास 1, अणे मार्ग पर सीसीटीवी लगवाकर उनके बंगले की जासूसी करवा रहे हैं. बंगला बचाने के लिए वह कोर्ट भी गए लेकिन वहां से भी उन्हें राहत नहीं मिली.

दरअसल, डेढ़ साल पहले आरजेडी के हाथों से सत्ता जाने के बाद बिहार सरकार के भवन निर्माण विभाग ने तेजस्वी यादव को उप मुख्यमंत्री के तौर पर आवंटित बंगला खाली करने को कहा. सरकार ने तेजस्वी को नेता प्रतिपक्ष के रूप में 1, पोलो रोड का बंगला आवंटित किया जिसमें फिलहाल उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी रहते हैं.

कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं कर रहे खाली

भवन निर्माण विभाग ने तेजस्वी का बंगला, सुशील मोदी को उपमुख्यमंत्री के तौर पर आवंटित कर दिया लेकिन पिछले डेढ़ साल से तेजस्वी यादव ने अपना बंगला खाली नहीं किया है और इसे बचाने के लिए पटना हाई कोर्ट तक चले गए.

न्यायालय में बिहार सरकार की जीत हुई और तेजस्वी यादव को अपना बंगला तुरंत खाली करने का फरमान कोर्ट ने सुना दिया. लेकिन धूर्तता की हद देखिये कि कोर्ट के आदेश के बावजूद तेजस्वी बंगला खाली नहीं कर रहे हैं. मतलब अब सबका स्टैण्डर्ड बढ़ गया है, जब तक सुप्रीम कोर्ट से डंडा नहीं पड़ेगा तब तक नहीं हिलेंगे, अड़ गए हैं. उससे नीचे के कोर्ट की कोई अहमियत नहीं रह गयी है. पटना उच्च न्यायालय के द्वारा भी तेजस्वी यादव को बंगला खाली करने का फरमान जारी किए हुए तकरीबन 2 महीने का वक्त बीत चुका है लेकिन अब तक उन्होंने इसे खाली नहीं किया है.

बलपूर्वक बंगला खाली कराएं

लेकिन अब सरकार जबरन तेजस्वी को बंगले के बाहर फेकने जा रही है. आरजेडी के हाथों से सत्ता जाने के बाद बिहार सरकार के भवन निर्माण विभाग ने तेजस्वी यादव को उप मुख्यमंत्री के तौर पर आवंटित बंगला खाली करने का फरमान सुना दिया है. ब‍िहार सरकार ने पटना जिलाधिकारी को न‍िर्देश द‍िया है क‍ि वह जल्द से जल्द बलपूर्वक बंगला खाली कराएं.

source:dd bharti

url:bhartinews.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *